Total Visitors : 5 8 1 4 8 6 3

ट्रैक पर बच्चों को लिटा ट्रेन की ओर दौड़ी ...

पति को ख्याल रखने की हिदायत दे सुपुर्द किया परिवार

कानपुर में चकेरी थाना क्षेत्र के सनिगवां में शनिवार को घरेलू कलह से परेशान महिला अपने डेढ़ साल के बेटे और चार साल की बेटी को रेलवे ट्रैक पर लिटाकर ट्रेन की ओर दौड़ पड़ी। मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों को ट्रैक से हटाकर बचाया। मूलरूप से कुशीनगर निवासी मजदूर विनोद कुमार दस दिन पहले ही शहर आया था।
वह पत्नी संगीता, बेटी उन्नति व बेटे धीरज के साथ सनिगवां में किराये का कमरा लेकर रह रहा है। चौकी प्रभारी राम सिंह ने बताया कि शराब का लत की वजह से विनोद का आए दिन पत्नी संगीता से झगड़ा होता था। शनिवार दोपहर पति से झगड़े के बाद संगीता बच्चों को लेकर सनिगवां बजरंग ग्राउंड के पास स्थित रेलवे ट्रैक पर पहुंच गई।

वहां से गुजर रहे राहगीरों ने संगीता को बच्चों के साथ ट्रैक पर खड़े होकर रोता देखकर समझाने का प्रयास किया और पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पीआरवी 0420 के ड्राइवर सिपाही रमेश चंद्र, सुरजन सिंह और लाल बहादुर ने सजगता दिखाई।

दोनों बच्चों को पटरी पर लिटाकर ट्रेन की तरफ महिला को भागता देखकर पुलिसकर्मी दौड़ पड़े। बच्चों को पटरी से उठाया और महिला को ट्रैक से हटाकर तीनों को बचाया। चौकी प्रभारी ने बताया कि पति को दोबारा झगड़ा न करने की हिदायत देकर महिला और बच्चों को उसके सुपुर्द कर दिया गया।  

Related News

Leave a Reply