Total Visitors : 5 8 1 0 5 5 3

विरोध प्रदर्शन कर रहे मुसलमान भाजपा की कर रहे मार्केटिंग ...

रामराज्य आने वाला नहीं।: प्रवीण तोगड़िया

कानपुर: अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिए बगैर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। तोगड़िया ने कहा कि शाहीन बाग में विरोध प्रदर्शन जानबूझकर कराया जा रहा है। शाहीनबाग में सीएए, एनआरसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे मुसलमान भाजपा की मार्केटिंग कर रहे हैं।

वह किदवई नगर के आनंदपुरी में आयोजित संगठन की राष्ट्रीय महिला परिषद संगोष्ठी में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि जब गुजरात में आठ लाख लोगों के पटेल आंदोलन को पुलिस खत्म करा सकती है, तो शाहीन बाग तो कुछ नहीं है। 450 वर्षों के संघर्ष के बाद राम मंदिर निर्माण की प्रक्रिया तो शुरू हो गई लेकिन देश से रामराज्य गायब है।
देश में गरीबी बढ़ रही है, युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है, किसान कर्ज से दबे हैं और महिलाएं असुरक्षित हैं। बताया कि उनका संगठन इन्हीं सब कमियों को दूर करने के लिए काम कर रहा है। इसके लिए राष्ट्रीय किसान परिषद, राष्ट्रीय छात्र परिषद, राष्ट्रीय महिला परिषद का गठन किया गया है। 

बताया कि कानपुर से परिषद की तरफ से एक मुट्ठी अनाज अभियान शुरू किया गया है। यहां के पांच हजार परिवारों से एक-एक मुट्ठी अनाज लेकर उसे गरीबों में बांटा जाएगा। यह पूरे देश में चलेगा। इस अवसर पर रामजी, राजनारायण सिंह, अरविंद सिंह, उमाशंकर, आशा गुप्ता, उमा खंडेलवाल, ऊषा गुप्ता आदि रहीं।

अमेरिकी राष्ट्रपति से लें सीख : डॉ. प्रवीण तोगड़िया

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से सीख लेनी चाहिए कि उन्होंने किस तरह आर्थिक मंदी के दौर से अमेरिका को निकाला और अपने देश के युवाओं को रोजगार दिया, जबकि भारत में बेरोजगारों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। रोजगार के साधन कम हो रहे हैं।

सीएए की तरह जल्द ही जनसंख्या नियंत्रण पर कानून न बना तो देश में हिंदू ही अल्पसंख्यक हो जाएगा। सिर्फ राम मंदिर से काम नहीं चलेगा। राम और रोटी दोनों ही देनी होगी। यह बात अंतरराष्ट्रीय विश्व हिन्दू परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. प्रवीण तोगड़िया ने विहिप के कार्यकर्ता सम्मेलन में हिस्सा लेते हुए प्रेस वार्ता में कही।  
उन्होंने केंन्द्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि राम मंदिर तो बन रहा लेकिन रामराज्य कहीं दिखाई नहीं देता। देश का युवा बेरोजगार है, किसान आत्महत्या कर रहा है। जब तक इस पर काम नहीं होगा तब तक रामराज्य आने वाला नहीं।

उन्होंने खुल कर सीएए का समर्थन किया, उन्होंने कहा कि जब सरकार अच्छे काम करती है तो हम उसकी भी सराहना करते हैं। उन्होंने कहा कि हमने 370 व तीन तलाक का भी समर्थन किया है। जन संख्या नियंत्रण को लेकर कहा कि जल्द से जल्द सरकार जनसंख्या नियंत्रण कानून को बनाकर लागू करे, जिससे देश में हिन्दू अल्पसंख्यक न बन सके।

राम मंदिर निर्माण के सवाल पर कहा कि जिन्होंने भी बलिदान किया है उनके नाम सोमनाथ मंदिर की तरह ही वहां अंकित किए जाएं। कुछ लोग बेवजह मंदिर निर्माण का श्रेय लेने में लगे हुए हैं। जबकि मंदिर निर्माण में रामचंद्र परमहंस, अशोक सिंहल, महंत अवैधनाथ और बाला साहब ठाकरे के योगदान की अनदेखी नहीं देखी जा सकती है।

इन्हें भारत रत्न दिया जाना चाहिए, वही सच्ची श्रद्वांजलि होगी। ओवैसी को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि ओवैसी भाजपा की मार्केटिंग करते है। यही कारण है कि इतना गलत बोलने के बाद भी उनके बोलने पर प्रतिबंध लगाना उचित नहीं समझा जा रहा है।

Related News

Leave a Reply