Total Visitors : 5 8 1 4 5 1 0

सिख समाज सहयोग करे तो जीटीबी में सभी का निशुल्क इलाज ...

श्री गुरु सिंह सभा लाटूश रोड खत्म कराएगी स्टे

कानपुर में श्री गुरु सिंह सभा लाटूश रोड के अध्यक्ष हरविंदर सिंह लार्ड ने आरोपों-प्रत्यारोपों के बीच बुधवार को बताया कि उनकी सभा न्यायालय में अर्जी देकर ऑडिट में लगा स्टे खत्म कराएगी। ऑडिट भी कराएगी। सिख समाज पर्याप्त चंदा दे तो सभा गुरु तेग बहादुर अस्पताल में सभी मरीजों का इलाज नि:शुल्क करने के लिए तैयार है। एक साल में सभा के संविधान के अनुसार कोई भी ऑनलाइन सदस्यता ले सकेगा, यह व्यवस्था की जा रही है।
लाटूश रोड गुरुद्वारा में सभा के अध्यक्ष ने समाज के लोगों की बैठक करने के बाद पत्रकारों के सामने सफाई दी कि सभा के किसी सदस्य ने कोई घोटाला नहीं किया है। समाज के ही चंद लोग सिख समाज को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। सिख समाज की इज्जत के लिए सभा स्टे खत्म कराकर ऑडिट कराने को तैयार है।
गुरु तेग बहादुर अस्पताल के संचालन में हर महीने करीब 35 लाख रुपये खर्च आता है, जबकि सभा को किराए आदि मदों से 32.50 लाख मिलते हैं। यदि समाज के लोग एक साल तक अस्पताल के संचालन का खर्च दे दें तो वह इस अस्पताल को सभी के लिए नि:शुल्क कर सकते हैं। फिलहाल इसमें चैरिटी के रूप में 10 बेड का एक वार्ड, एक रूम है।
दिसंबर से अब तक ढाई सौ मरीजों को चैरिटी का लाभ दिया गया। दवाओं में भी 20-30 प्रतिशत की छूट दी जाती है। कहा कि जो लोग सभा और उन पर आरोप लगा रहे हैं, उनकी संस्तुति पर भी कई मरीजों का इलाज कराया गया है। सभा की सदस्यता कभी बंद नहीं हुई। समाज का कोई भी व्यक्ति सभा के संविधान के अनुरूप सदस्य बन सकता है। एक साल में सदस्यता ऑनलाइन कर दी जाएगी। सभा में एक हजार सदस्य हैं।

गुरुद्वारे के ग्रंथी की बेटी की हत्या, होगा आर्थिक सहयोग

बैठक के दौरान जवाहर नगर बन्नो साहिब गुरुद्वारा के ग्रंथी की पत्नी ने अपनी बेटी की हत्या के मामले में श्री गुरु सिंह सभा से ढाई लाख रुपये मुआवजा मांगा। कहा कि प्रशासन से भी मदद नहीं मिली। उन्हें हरविंदर सिंह लार्ड ने आश्वासन दिया। कहा कि पहले सूचना मिली थी कि ग्रंथी की बेटी का अपहरण के बाद दुष्कर्म कर हत्या की गई है, तब जिला प्रशासन ने पांच लाख, सभा ने ढाई लाख, एक अन्य गुरुद्वारे ने 35 हजार रुपये मुआवजे का आश्वासन दिया था। पर, बाद में बेटी के रजामंदी से जाने के बाद हत्या का पता चला तो उक्त धनराशि नहीं मिल पाई। इसलिए वह समाज के लोगों के चंदा कर शोक संतृप्त परिवार का आर्थिक सहयोग करेंगे।

Related News

Leave a Reply