Total Visitors : 5 8 1 0 8 7 9

कानपुर में कोरोना संक्रमितों की संख्या में जबर्दस्त इजाफा ...

बेवजह घर से निकलने पर पुलिस ने सिखाया सबक

लॉक डाउन में हॉट स्पॉट क्षेत्रों के अतिरिक्त नगर भर में पूर्व की भांति ही निर्धारित समय सीमा की छूट जारी है। जिस में लोगो को सभी महत्वपूर्ण कार्यों को निबटाने का समय मिलता है, जिस की समय सीमा समाप्त होने के पश्चात भी इमरजेंसी सेवाओं एवं अन्य किसी अतिमहत्वपूर्ण कार्य हेतु बाहर निकलने की छूट भी प्रशासन द्वारा दी जा रही है, परंतु सम्पूर्ण कानपुर नगर में जनता लॉक डाउन का पूर्ण रूप से नही कर रही है पालन, नगर के सभी प्रमुख सड़को और चौराहों पर तो समय सीमा समाप्त होते होते सन्नाटा पसर जाता है। परंतु नगर का शायद ही कोई क्षेत्र बचता हो जहाँ गलियों और प्रमुख  सड़क के रास्ते से कटे गलियारे रोशन न हो। जो कि पुलिस प्रशासन के लिए सिर दर्द बनते जा रहे है। जहाँ एक और रेड जोन हॉट स्पॉट क्षेत्र पूर्ण रूप से बंद है वही नगर के कई नए क्षेत्र हॉट स्पॉट भी बने है। जिनका प्रमुख कारण जानता द्वारा लॉक डाउन का पूर्ण रूप से पालन न करना साथ ही प्रशासन का केवल रेड जोन हॉट स्पॉट क्षेत्रो पर ध्यान केन्द्रित करना जो कि क़ाफी भयावक परिस्थितियों में परिवर्तित हो सकता है।

कानपुर में कोरोना संक्रमितों की संख्या में जबर्दस्त इजाफा होने के बाद भी लोग लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे हैं। बारादेवी में बिना वजह घूमने पर पुलिस ने लोगों को मुर्गा बनाकर सबक सिखाया तो योग कराकर स्वास्थ्य के प्रति जागरुक भी किया। साथ ही उनके मोबाइल पर आरोग्य सेतु ऐप भी डाउनलोड करवाया। लॉकडाउन का पालन कराने के लिए मंगलवार को एसपी साउथ अपर्णा गुप्ता और सीओ बाबूपुरवा आलोक सिंह पुलिस फोर्स के साथ खुद सड़कों पर उतरे।
बारादेवी चौराहे पर कुछ लोग सड़कों पर बिना वजह घूमते दिखाई दिए। जब उनसे बाहर निकलने की वजह पूछी गयी तो वो बगले झांकने लगे। इस पर पुलिस कर्मियों ने उन्हें मुर्गा बना सबक सिखाया तो बीच सड़क योग करा स्वास्थ्य के प्रति जागरुक भी किया। इस दौरान सभी लोगों के मोबाइल पर आरोग्य सेतु ऐप भी डाउनलोड करवाया गया। इसके बाद एसपी साउथ अपर्णा गुप्ता और सीओ बाबूपुरवा आलोक सिंह पुलिस फोर्स के साथ जूही चौराहे पहुंचे। जहां पर लोगों को रोक-रोककर आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रेरित किया।

Related News

Leave a Reply