Total Visitors : 5 8 0 4 6 7 8

जल्द दौड़ेगी मेट्रो, कानपुर मेट्रो प्रोजेक्ट का शुभारंभ ...

आईआईटी एलीवेटेड ट्रैक और स्टेशन के काम का शुभारंभ

कानपुर में आखिरकार मेट्रो का काम शुक्रवार को शुरू हो गया। वैदिक मंत्रोच्चार के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय आवासन एवं शहरी कार्य राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हरदीप सिंह पुरी ने करीब एक बजकर 36 मिनट पर बटन दबाकर मेट्रो परियोजना के एलीवेटेड ट्रैक और स्टेशन के काम का शुभारंभ किया।
इसके साथ ही आईआईटी गेट के सामने मेट्रो के पिलर बनाने के लिए पाइलिंग (जमीन के नीचे खुदाई) शुरू हो गई। मुख्यमंत्री के आने से पहले ही आईआईटी गेट पर बने भूमि पूजन के समारोह स्थल पर पूजन शुरू हो गया था। दोपहर करीब एक बजकर 32 मिनट पर मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री पूजन स्थल पर पहुंचे।

मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री ने यहां पर नारियल भी फोड़ा। इसके बाद बटन दबाकर पाइलिंग के काम की शुरुआत की। मुख्यमंत्री ने यूपी मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (यूपीएमआरसी) के एमडी कुमार केशव से काम के बारे में जानकारी भी ली। मुख्यमंत्री ने मशीन से जमीन में गड्ढा करने के काम को कुछ देर देखा।

इस दौरान महापौर प्रमिला पांडेय, कैबिनेट मंत्री सतीश महाना, नंद गोपाल नंदी, राज्यमंत्री नीलिमा कटियार, सांसद देवेंद्र सिंह भोले, विधायक सुरेंद्र मैथानी, अभिजीत सिंह सांगा, महेश त्रिवेदी, एमएलसी अरुण पाठक, पूर्व विधायक रघुनंदन भदौरिया आदि मौजूद रहे। कमिश्नर डॉ. सुधीर एम. बोबडे, आईजी मोहित अग्रवाल, एडीजी प्रेम प्रकाश, डीएम विजय विश्वास पंत, एसएसपी अनंत देव, एसपी ट्रैफिक सुशील कुमार समेत यूपीएमआरसी के अधिकारी कार्यक्रम स्थल के आसपास व्यवस्थाएं संभालते रहे।  

Related News

Leave a Reply