Total Visitors : 5 7 6 3 8 8 4

मुस्लिम यूथ लीग कानपुर की यूनिट महिलाओ को सम्मान एवं सुरक्षा ...

कानपुर: इंडियन मुस्लिम लीग कानपुर इकाई द्वारा नवीन मार्केट शिक्षक पार्क में महिला सुरक्षा एवं आधी आबादी के विरुद्ध बढ़ती आपराधिक एवं असामाजिक घटनाओं के विरोध में किया प्रदर्शन एवं ज़िलाधकारी कानपुर नगर के माध्यम से महामहिम राज्यपाल महोदया को नगर अध्यक्ष मोहम्मद कुमैल के नेतृत्व में दिया ज्ञापन।

पी के न्यूज़ संवाददाता को अध्यक्ष कुमैल द्वारा बताया गया मुस्लिम यूथ लीग कानपुर की शहरी यूनिट देश में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार एवं दुराचार की शर्मनाक घटनाओं को लेकर बहुत चिंतित है। महिलाओं को सम्मान एवं सुरक्षा प्रदान करना हम सब का दायित्व एवं कर्तव्य भी है। इस प्रकार की निंदनीय घटनाओं पर चिंता तब अधिक बढ़ जाती है जहाँ एक ओर नारी को देवतुल्य और शिक्षा सुरक्षा आत्म सम्पन्ता की बड़ी बड़ी बातें तो की जाती है परंतु उस के विपरीत आम जनता से लेकर सरकारी महकमों और सफ़ेदपोश राजनेताओं मंत्रियों द्वारा स्वयं स्त्री की अस्मिता लज्जा को तार तार कर मात्र शरीर नही उसकी अंतर आत्मा को भी ज़ख्मी कर दिया जाता है इन हवस के अंधे जानवरो द्वारा। विभिन्न माध्यमों द्वारा जिस के अनगिनत उदहारण हमारे समक्ष आते रहते है। वर्तमान उदहारण स्वामी चिन्मयानंद का हो यह उन्नाव रेप पीड़िता किन किन परिस्थितियों से दो चार होना पड़ता है ऐसी शर्मनाक घटनाओं की पीड़ित महिलाओं को। हमारा विन्रम निवेदन है कि सर्वप्रथम ऐसी घटनाओं पर रोक लगाने के लिए जो भी संभव हो सरकार द्वारा सख़्ती के साथ किया जाए फ़ास्ट्रैक कोर्ट सप्तहा भीतर कठोर सजा का प्रावधान चाहें सज़ा फाँसी ही क्यो न हो क्योकि व्यापक भय ऐसी मानसिकता वालो पर तभी होगा जब दंड कठोर हो वह भी जल्द से जल्द साथ ही पीड़िता को उचित मुवावज़ा संग योग्यता अनुसार सरकारी नौकरी भी प्रदान की जाए जिस से वह समाज में आत्म निर्भर होकर सम्मान के साथ अपना भावी जीवन यापन कर सके।

धरने में उपस्थित सदस्य

ज़िला अध्यक्ष मोहम्मद कुमैल, मो. अतीक, मो. इरफ़ान, कैफ अहमद, रिज़वान अंसारी, शारिक अंसारी, सैफ खान, फ़ारूक़, नयाब, हमज़ा, आवेज़, तनवीर, इमाम उल्लाह हक़ आदि शिक्षक पार्क में धरना प्रदर्शन में उपस्थित रहे।

Related News

Leave a Reply