Total Visitors : 5 8 1 4 6 3 7

स्वास्थ्य मंत्रालय से आई सूची ...

28 से 40 साल के बीच उम्र

कानपुर- कोरोना प्रभावित देशों से कानपुर लौटने वाले 54 और लोगों की सूची स्वास्थ्य विभाग के पास आई है। इनमें शहर के विभिन्न क्षेत्रों के रहने वाले लोग हैं। ये सभी 28 से 40 साल के बीच के हैं। इनमें 90 फीसदी व्यवसायी हैं। वे व्यवसाय के सिलसिले में विदेश गए थे। सिंगापुर और थाइलैंड से लौटने वालों की संख्या ज्यादा है। इन देशों में तो कोरोना का असर इतना ज्यादा है कि वहां की भारत से चलने वाली उड़ानें तक रद्द कर दी गई हैं।
स्वास्थ्य मंत्रालय ने विदेश से लौटने वालों की सूची स्वास्थ्य विभाग के पास भेजी है। सिंगापुर, थाईलैंड, अमेरिका आदि से शहर लौटे लोगों में से अधिकतर व्यवसाय के सिलसिले में वहां गए थे। लौटने पर इनकी पहले दिल्ली एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग की गई। सीएमओ डॉ. शुक्ला ने बताया कि सूची आने के बाद लोगों के पते का सत्यापन शुरू कर दिया गया। जिनसे बात हो गई है, उनसे 28 दिन तक बाहर न जाने के लिए कहा गया है।
सर्विलांस टीम प्रभारी डॉ. देव सिंह ने बताया कि चकेरी एयरपोर्ट पर 308 यात्रियों के स्वास्थ्य की स्क्रीनिंग की गई है। विदेश से शहर लौटने वाले 100 लोगों के स्वास्थ्य की निगरानी के 28 दिन पूरे हो गए हैं। 40 लोगों के स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है।

आईआईटी के टेककृति में आने वालों के स्वास्थ्य पर भी रखी जाएगी निगाह

कोरोना अलर्ट के तहत आईआईटी में होने वाले कार्यक्रम टेककृति में आने वाले मेहमानों के स्वास्थ्य पर भी निगाह रखी जाएगी। स्वास्थ्य विभाग की टीम आईआईटी जाकर मेहमानों के बारे में यह जानकारी लेगी कि हाल में ही वे कहीं कोरोना प्रभावित देशों की यात्रा करके तो नहीं लौटे हैं।

विभिन्न प्रांतों से आने वाले मेहमानों का स्वास्थ्य विभाग की टीम एहतियातन परीक्षण करेगी। पिछले दिनों आईआईटी आए तीन लोगों का स्वास्थ्य विभाग की टीम ने परीक्षण किया था। इन लोगों को निगरानी में रखा गया है। इनकी सेहत के संबंध में बराबर जानकारी ली जा रही है।

Related News

Leave a Reply