Total Visitors : 5 8 1 2 8 2 7

पुलिस दे रही घर में रहने की सलाह ...

बेवजह सड़कों पर निकले लोग

जनता कर्फ्यू के बाद सोमवार से सीएम योगी ने यूपी के 16 जिलों में लॉकडाउन का आदेश दिया था लेकिन कानपुर में इस आदेश की धज्जियां उड़ती नजर आईं। लोग दोपहर में बेवजह सड़कों पर निकल आए। चौराहों पर मौजूद पुलिस ने लोगों को समझाबुझा कर घरों में रहने की सलाह दी। कई जगहों पर पुलिस को सख्ती भी नजर आई।
कानपुर में जनता कर्फ्यू के बाद सोमवार को जैसे ही फल राशि में सब्जी की दुकानें खुली वहां लोगों की भीड़ लग गई। लोगों ने फल सब्जी और राशन खरीदा। इस दौरान दूध की मांग अचानक से बढ़ गई। कानपुर के लाल बंगला इलाके में सोमवार को 1600 कैरेट दूध आया जबकि इससे पहले इस इलाके में 800 कैरेट ही दूध आता था।

आपको बताते चलें कोरोना वायरस की चुनौतियों से निपटने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को लखनऊ, गोरखपुर, कानपुर समेत 16 जिलों को लॉकडाउन कर दिया है। लॉकडाउन सोमवार से 25 मार्च तक रहेगा। मीडिया से बातचीत में सीएम ने कहा कि पहले चरण में 16 जिलों को लॉकडाउन किया जा रहा है। जिसमें कानपुर को भी शामिल किया गया है।
जनता कर्फ्यू के बाद सोमवार दोपहर को लोग सड़काें पर कार बाइक लेकर निकले। जिसके बाद पुलिस ने लोगों को रोक रोक कर उन्हें समझाया और घरों में रहने के लिए कहा। कई इलाकों में गैरजरूरी दुकानें खुलने पर पुलिस ने उन्हें भी बंद करवाया।

इन पर प्रतिबंध नहीं

स्वास्थ्य सेवाएं, दवा की दुकान, चिकित्सकीय उपकरण, सामग्री एवं दवाइयों की निर्माण इकाइयां। फल/सब्जी/दूध/डेरी/किराना/पेयजल। आवश्यक वस्तुओं के उत्पादन, खाद्य सामग्री, कृषि उत्पाद एवं उनसे संबंधित निर्माण इकाइयां एवं उनके थोक एवं फुटकर विक्रेता।

डाक सेवाएं, बैंक, एटीएम, बीमा कंपनियां, ई-कॉमर्स (खाद्य वस्तु, होम डिलीवरी, ग्रॉसरी)। पुलिस/सशस्त्र बल एवं अर्द्धसैन्य बल, जिला प्रशासन, बिजली के दफ्तर व बिलिंग सेंटर। पेट्रोल पंप, एलपीजी गैस, ऑयल एजेंसी (इनसे संबंधित गोदाम एवं परिवहन के साधन)। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, सोशल मीडिया।

राज्य संपत्ति विभाग, सूचना, जनसंपर्क एवं सूचना प्रौद्योगिकी, अग्नि शमन एवं सिविल डिफेंस, आपात कालीन सेवाएं, टेलीफोन, इंटरनेट, डेटा सेंटर, नेटवर्क सर्विसेज, आईटी से जुड़ी और संबंधित सेवाएं। पशु चिकित्सा एवं पशु आहार से संबंधित इकाइयां एवं विक्रेता।

Related News

Leave a Reply