Total Visitors : 5 8 1 1 9 1 1

लॉकडाउन कर्फ़्यू का पालन न करने वालो पर निरंतर कार्यवाही जारी ...

लोहा मंडी एसआई धर्मेंद्र कुमार का क्षेत्र मे आंशिक कर्फ़्यू पालन करने का प्रयास जारी

कानपुर:- जहाँ एक ओर शासन द्वारा आंशिक कोविड कर्फ़्यू की तिथि बढ़ा कर 17 मई कर दी गई है साथ ही प्रत्येक ज़िले के प्रशासन को आमजनता की आवश्यकता की वस्तुओं की उपलब्धता एवं कोविड 19 के मानकों की नियमावली अनुसार सुविधाएं संग कड़ाई के साथ पाबंदियों का पालन करने की हिदायत का दबाव है वही दूसरी ओर आपदा में अवसर ढूढ़ने वालो ने अपनी कारगुजारियों से प्रशासन की नाक में दम कर रखा है।

शासन द्वारा आदेशित कोविड 19 लॉक डाउन के आंशिक कर्फ़्यू में आपातकालीन सेवाओं एवं आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता सुचारू रखने के लिए विभिन्न प्रकार से जनता को छूट प्रदान की गई है। जिसमे मेडिकल सेवाओं के साथ दैनिक उपयोग की वस्तु प्रमुख रूप से है। बाक़ी सभी व्यवसाय और प्रतिष्ठानों को बंद रखने का आदेश शासन प्रशासन की ओर से किया जा चुका है। परंतु कही पापी पेट तो अधिक्तर मानव चरित्र अर्थात लालच सभी आदेशों एवं पाबंदियों की धज्जियां उड़ा रहे है। पापी पेट का तो समझ आता है फल सब्ज़ी रिक्शा ठेला मज़दूर और भी अन्य प्रतिदिन खाने कमाने वालों के संग हम सब की संवेदनाएं है परंतु आपदा में अवसर तलाशते लोगो के साथ संवेदनाएं कम  लालच के चलते प्रतिदिन सरकारी चाबुक की घटनाएं अवश्य जारी है।

कानपुर नगर का थाना बदशाहीनाका  अंतर्गत चौकी लोहा मंडी प्रभारी धर्मेंद्र कुमार द्वारा मुख़बिर की सटीक सूचना पर कोविड आंशिक कर्फ़्यू में चोरी छुपे मसला एवं मसाला बनाने की सामग्री की लॉक डाउन कर्फ़्यू में पाबंदी के बावजूद अवैध बिक्री करते चार लोगों को माल समेत गिरफ़्तार किया,जिन पर महामारी अधिनियम एवं आईपीसी की धारा 188/271 में पंजीकृत किया गया।

पकड़े गए अभियुक्त

मनोज कुमार पुत्र सत्य प्रकाश चौरासिया निवासी ७५/६४ रंजीत पुरवा थाना बादशाहीनाका, लाल जी गुप्ता पुत्र स्वर्गीय राम बाबू निवासी ७५/८४ मसाला वाली गली थाना बादशाहीनाका, हरपाल सिंह पुत्र सुरेंद्र सिंह निवासी ७५/६४ रंजीत पुरवा थाना बादशाहीनाका, दीपक तिवारी पुत्र राम गोपाल तिवारी ७५/०७ मसाला वाली गली थाना बादशाहीनाका सभी कानपुर नगर है।

Related News

Leave a Reply