Total Visitors : 5 7 6 3 7 6 6

हैलट इमरजेंसी में जूनियर डाक्टरों में लात घूंसे चले ...

मामला शांत हो गया दोनों पक्षों को समझा दिया गया है: प्राचार्य डॉ. आरती लालचंदानी

कानपुर में आयुष्मान रोगी की दवा के इंडेंट को लेकर हैलट इमरजेंसी में बुधवार को सर्जरी और अनेस्थेसिया विभाग के जूनियर डाक्टर भिड़ गए। कहासुनी के बाद दोनों में लात घूंसे चलने लगे। इसमें अनेस्थेसिया के जूनियर डाक्टर के कान में चोट लग गई जिससे खून बहने लगा।

हैलट इमरजेंसी में हड़कंप मच गया। पहले अनेस्थेसिया और फिर सर्जरी के जूनियर डाक्टर ने स्वरूपनगर थाने में जाकर तहरीर दी। बाद में विभागाध्यक्षों और ईएमओ के हस्तक्षेप और समझाने पर मामला देर रात शांत हुआ। सर्जरी विभागाध्यक्ष डॉ. संजय काला के अंडर में भर्ती कानपुर देहात के आयुष्मान रोगी राम स्वरूप के किडनी के स्टोन का गुरुवार को आपरेशन होना है। इसी को लेकर बुधवार शाम से तैयारी शुरू हो गई।

आयुष्मान रोगी की दवाओं का इंडेंट जाता है। अनेस्थेसिया के डॉ. जयवर्द्धन ने सर्जरी के जूनियर डाक्टर देवेश से इंडेंट के लिए कहा। इस पर सर्जरी के जूनियर डाक्टर ने मना किया और अनस्थेसिया का अलग से इंडेंट भेजने को कहा। यहां से बात शुरू हुई, फिर तू-तू, मै-मैं और मारपीट तक आ गई। अनेस्थेसिया के जूनियर डाक्टर के कान से खून बहने लगा। ईएमओ डॉ. अनुराग राजौरिया ने घटना की सूचना हैलट के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ. आरके मौर्या को दी।

अनेस्थेसिया विभागाध्यक्ष डॉ. अपूर्व अग्रवाल और सर्जरी विभागाध्यक्ष डॉ. काला ने डाक्टरों को समझाया। ईएमओ डॉ. राजौरिया रात 11 बजे तक दोनों पक्षों की पंचायत कराते रहे। प्राचार्य डॉ. आरती लालचंदानी ने बताया कि मामला शांत हो गया। दोनों पक्षों को समझा दिया गया है।

Related News

Leave a Reply