Total Visitors : 5 7 9 7 5 0 3

छात्रा सहित अब तक 4 की मौत डेंगू दो मौतें सेप्टीसीमिया से ...

शहर भर में 30 से अधिक जगहों पर डेंगू का लार्वा पाया गया

डेंगू की चपेट में आने से उस्मानपुर कॉलोनी निवासी छात्रा शक्ति मिश्रा (21) की मौत हो गई। इसके अलावा गुरुवार को जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के माइक्रोबायोलॉजी विभाग ने चार और रोगियों में डेंगू की पुष्टि की है। इस तरह शहर में अब तक 69 लोगों में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है। डॉक्टरों का कहना है कि डेंगू रोगियों में नए तरह के लक्षण उभर रहे हैं।

दिमाग की झिल्ली में सूजन आ जा रही है। इसके अलावा दो रोगियों की सेप्टीसीमिया से मौत हो गई है। इन्हें वायरल फीवर था। परिजनों के मुताबिक शक्ति की करीब पांच दिन पहले तबीयत खराब हुई थी। एक डॉक्टर से इलाज कराया पर आराम न मिलने पर उसे प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया। बुधवार को जांच कराई गई तो उसमें डेंगू की पुष्टि हुई।

 इसके बाद यहां से शक्ति को दूसरे निजी अस्पताल में रेफर कर दिया गया। देर रात करीब एक बजे शक्ति की मौत हो गई। वहीं डेंगू के चार नए रोगियों में तीन का हैलट ओपीडी स्तर पर इलाज चल रहा है। राहुल राज (25) और शिल्पा कश्यप (19) का इलाज डॉ. एसके गौतम और विनय (28) का डॉ. प्रेम सिंह के अंडर में इलाज चल रहा है। एक का इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है।

बुधवार को डेंगू संदिग्ध दो रोगियों को डॉ. प्रेम सिंह के अंडर में भर्ती किया गया। इनके दिमाग की झिल्ली में सूजन है। इसी तरह निजी अस्पतालों में इलाज करा रहे डेंगू संक्रमित तीन रोगियों के दिमाग में सूजन पाई गई। डॉक्टरों का कहना है कि इन रोगियों को मिश्रित संक्रमण है। इसके अलावा उर्सला में आठ स्थानों पर और शहर भर में 30 से अधिक जगहों पर डेंगू का लार्वा पाया गया। सेप्टीसीमिया से पनकी के राजकिशोर (63) और नवाबगंज के दिलेर सिंह (65) की मौत हो गई। इनका ब्लड शुगर भी हाई था।

उस्मानपुर में तीसरे मरीज में डेंगू की पुष्टि 

इस सीजन में उस्मानपुर कॉलोनी निवासी शक्ति से पहले दो और बच्चियों में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है। इनमें एक बच्ची पांच साल की तो दूसरी करीब 10 साल की थी। हालांकि समय पर पता चलने और इलाज मिलने से दोनों अब स्वस्थ हैं। इसके अलावा कई लोग वायरल फीवर की चपेट में हैं। लोगों ने क्षेत्र में फैली गंदगी को बीमारी का घर बताकर आक्रोश जताया है। पास में बने मंदिर के आसपास कूड़ा और गोबर डाले जाने से यहां भीषण गंदगी रहती है। लोग कई बार क्षेत्रीय पार्षद और जनप्रतिनिधियों को बता चुके हैं लेकिन अभी तक कुछ नहीं हुआ। जल्द समाधान न होने पर प्रदर्शन की चेतावनी दी है। 

Related News

Leave a Reply