Total Visitors : 5 8 1 1 3 9 2

शोहदे की धमकी और मंगेतर के शादी से इनकार पर दी जान ...

व्हाट्सएप चैटिंग से सामने आई ये बात 

कानपुर के सीसामऊ में बीए की एक छात्रा ने शोहदे की धमकी और मंगेतर के शादी से इनकार पर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। सीसामऊ पेशकार का हाता निवासी सब्जी विक्रेता रामचरण गौतम की बेटी अंजली (19) बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा थी।

पुलिस केमुताबिक अंजली और उसका सहपाठी झकरकटी निवासी अमित कनौजिया एक-दूसरे को प्रेम करते थे। दोनों परिवारों की रजामंदी से शादी तय करके सगाई कर दी गई थी। अमित का अंजली के घर आना- जाना शुरू हो गया।
कुछ दिन पहले अमित ने अंजली के घरवालों को बताया कि एक युवक अंजली को फोन करके परेशान कर रहा है। धमकी दे रहा है कि शादी के मंडप से उठा ले जाएगा। यह बात खुद अंजली ने ही अमित को बताई थी।

मन में पड़ा शक का बीज

अमित को शक होने लगा किफोन करने वाले युवक से अंजली का प्रेम प्रसंग है। इसके बाद वह शादी करने से इनकार करने लगा। अंजली बार-बार यह कहती रही कि फोन करने वाला युवक उसे परेशान करने के लिए ऐसा कर रहा है। वह अमित को मनाने की कोशिश करती रही।

साथ खाना खाया, फिर हुआ विवाद

इंस्पेक्टर सीसामऊ ने बताया कि मंगलवार शाम 5 बजे अंजली से मिलने अमित उसके घर पहुंचा। उस वक्त घर पर कोई मौजूद नहीं था। दोनों ने खाना खाया। इसी दौरान उनकेबीच विवाद हो गया।

मंगेतर ने दी थी खुदकुशी की धमकी

अमित ने धमकी दी कि शादी का दबाव बनाने पर वह आत्महत्या कर लेगा। इसके बाद वहां से चला गया। अमित के जाने के बाद अंजली ने फांसी लगा ली। रात करीब 9 बजे परिजन जब घर पहुंचे, तो अंजली को फंदे से उतारकर हैलट अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पहले हत्या का आरोप लगाया, बाद में मुकरे

सूचना पर पुलिस पहुंची तो अंजली के परिजनों ने अमित पर  हत्या का आरोप लगाया, लेकिन थोड़ी देर बाद ही तहरीर देने से मुकर गए। अंजली का मोबाइल चेक किया गया, तो अमित से व्हाट्सप चैट में हुई नोकझोंक सामने आई। साथ ही धमकी देने वाले युवक के बारे में जानकारी मिली।

मंगेतर के घर पर ताला, हुआ फरार

पूछताछ के लिए पुलिस अमित के घर पहुंची, तो वहां ताला लगा मिला। वह परिवार समेत फरार हो गया है। इंस्पेक्टर का कहना है कि अमित और धमकी देने वाले युवक की तलाश की जा रही है। अंजली के घरवालों ने बताया कि वह पढ़ाई में काफी होनहार थी। वह अर्थशास्त्र की प्रोफेसर बनना चाहती थी। बुधवार को उसका अर्थशास्त्र का पेपर था।

Related News

Leave a Reply