Total Visitors : 5 7 6 3 4 3 5

सिद्धि विनायक मंदिर पर हमले की साजिश का हुआ था खुलासा ...

 पिछले साल मंदिर पर हमले की साजिश का हुआ था खुलासा

कानपुर में गणेश चतुर्थी और मोहर्रम के मद्देनजर शहर हाई अलर्ट पर है। एडीजी और आईजी तक सड़क पर उतरकर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने में जुटे हैं। कानपुर भर में चेकिंग जारी है। रेलवे स्टेशन, बस स्टॉप, प्रमुख बाजारों और भीड़भाड़ वाले इलाकों में पुलिस की गश्ती बढ़ाई गई है। सुरक्षा एजेंसियां भी निगरानी कर रही हैं।पिछले साल सात सितंबर को एटीएस ने चकेरी से हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी कमरुज्जमा को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में उसने  खुलासा किया था कि वह घंटाघर के सिद्धि विनायक मंदिर में धमाका करने वाला था। ऐसे में पुलिस से लेकर सुरक्षा एजेंसियां तक सतर्क हो गईं हैं। वहीं खुफिया विभाग भी इनपुट जुटाने में लगा है। शासन के आदेश पर पुलिस ने शहर में गश्त बढ़ा दी है।

संदिग्ध दिखने पर तुरंत दें सूचना

पुलिस अधिकारी गश्त के दौरान लोगों से बातचीत भी कर रहे हैं। साथ ही अपील की है कि अगर किसी शख्स की गतिविधि संदिग्ध लगे तो बगैर किसी लापरवाही के पुलिस को सूचना दें। इसमें सूचना देने वालें पर किसी तरह की कार्रवाई या पूछताछ नहीं की जाएगी।

एस-10 को लगाया गया

एसएसपी अनंत देव लगातार एस-10 के सदस्यों के साथ बैठक कर रहे हैं। सोमवार को रेलबाजार में हुई बैठक कर उन्होंने सदस्यों से गणेश चतुर्थी और मोहर्रम के मद्देनजर सक्रिय रहने के लिए कहा है। सदस्य सूचनाएं जुटाएं और पुलिस को भी बताएं।कानपुर समेत रेंज के सभी जिलों में अलर्ट जारी किया गया है। धार्मिक स्थल, भीड़भाड़ वाले इलाकों और प्रमुख बाजारों में गश्त करने के निर्देश दिए गए हैं, जिससे किसी भी तरह की अप्रिय घटना न हो।
- मोहित अग्रवाल, आईजी रेंज 

Related News

Leave a Reply