Total Visitors : 5 8 1 3 9 3 9

बिना हेलमेट जान गंवाने वाले युवक के मित्रों ने बांटे हेलमेट ...

हेलमेट पहनकर चलने की अपील

कानपुर के बिल्हौर में एक साल पहले मार्ग दुर्घटना में बिना हेलमेट जान गंवाने वाले युवक के मित्रों ने उसकी पुण्यतिथि पर उसे श्रद्धांजलि देने का अनूठा अंदाज पेश किया। उन्होंने जीटी रोड किनारे जागरुकता कैंप लगाकर बाइकसवारों से हेलमेट पहनकर चलने की अपील की।
इस दौरान उन्होंने बिना हेलमेट के चल रहे बाइक सवारों को हेलमेट देकर सदैव सुरक्षित यात्रा की शपथ दिलाई। इस दौरान 246 हेलमेट बांटे गए। लालपुर गांव निवासी दयाशंकर के 27 वर्षीय पुत्र अनुज कटियार की 13 जनवरी 2019 को बाइक दुर्घटना में मौत हो गई थी, दुर्घटना के वक्त अनुज हेलमेट नहीं लगाया था इसलिए सिर में गंभीर चोट आने पर उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी।
अनुज की पहली पुण्यतिथि उसके दोस्तों ने हेलमेट जागरुकता कैंप का आयोजन किया। पुण्यतिथि पर हेलमेट जागरुकता कार्यक्रम करने वाले सौरभ गुप्ता ने बताया कि यदि उनका दोस्त दुर्घटना के समय हेलमेट लगाए होता तो उसकी जान बच जाती, लेकिन हेलमेट न लगाए होने से सिर पर गंभीर चोट आने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी।
इसी का सबक लेकर उनके साथ स्वर्गीय दोस्त की प्रथम पुण्यतिथि पर राजेंद्र कुमार, धर्मेंद्र कुमार, कुंवर सिंह, प्रशांत कटियार, अनुज और अश्वनी कटियार ने हेलमेट के महत्व को बताने के लिए यह कार्यक्रम रखा। इस जागरुकता कार्यक्रम में बिना हेलमेट लगाए जीटी रोड से गुजर रहे 246 बाइक सवारों को हेलमेट देकर बाइक चलाते समय हेलमेट लगाने की शपथ दिलाई गई। इस दौरान बिल्हौर पुलिस क्षेत्राधिकारी देवेंद्र मिश्रा भी मौजूद रहे, जिन्होंने बिना हेलमेट लगाए लोगों को हेलमेट के महत्व और ट्रैफिक नियम के बारे में बताया।

Related News

Leave a Reply