Total Visitors : 5 7 9 8 3 7 8

पुलिस ने 60 लीटर कच्ची शराब के साथ दो को पकड़ा ...

आरोपी औरैया के रहने वाले

झींझक (कानपुर देहात)। मंगलपुर पुलिस ने बुधवार की रात परजनी नहर पुल के पास से दो लोगों को 60 लीटर कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी औरैया के रहने वाले हैं। दोनों औरैया से मंगलपुर के उडनवापुर गांव में अवैध शराब बेचने जा रहे थे।
थाना प्रभारी शिवकुमार सिंह राठौर ने बताया कि वह टीम के साथ रात को झींझक कंचौसी कैनाल रोड स्थित परजनी पुल के पास वाहन चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान कंचौसी की तरफ से बाइक से आ रहे दो युवकों को पकड़ा गया। तलाशी में युवकों के पास मिले बैग में 60 लीटर कच्ची शराब बरामद हुई। शराब को प्लास्टिक की पन्नी में रखा गया था। बकौल थाना प्रभारी पकड़े गए हाकिम सिंह बाबरिया व रोशन बाबरिया औरैया के बनारसी दास मोहल्ला के रहने वाले है। पूछताछ में दोनों ने बताया कि वह मंगलपुर के उडनवापुर शराब बेचने जा रहे थे। थाना प्रभारी के मुताबिक आबकारी इंस्पेक्टर प्रशांत ने बरामद शराब के मिलावटी होने की पुष्टि की। इसके बाद आरोपियों पर आबकारी एक्ट व मिलावटी शराब बनाने की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है। थानेदार का दावा है कि आरोपी लंबे समय से कच्ची शराब बनाने व बेचने का काम कर रहे थे। गुरुवार को दोनों को कोर्ट में पेश कर जेल भेजा गया है।
60 लीटर कच्ची शराब पकड़े जाने के बाद पुलिस ने अवैध शराब के धंधे में लिप्त रहे माफियाओं पर नजर रखनी शुरू कर दी है। शराब माफिया इस वक्त कहा हैं और क्या कर रहे हैं। इस बारे में पता लगाया जा रहा है। पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ में पुलिस को धंधे से जुड़े कई लोगों के बारे में बताया है, जिनके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

Related News

Leave a Reply