Total Visitors : 5 8 1 0 8 4 3

रजवाड़े जैसी शान शौकत के साथ हुई थानेदार की विदाई ...

बैंड बाजे और बग्गी का इंतजाम

कानपुर के चकेरी थाना इंस्पेक्टर रणजीत राय मंगलवार को जब पत्नी के साथ बग्गी में सवार होकर थाने से निकले तो लगा किसी रजवाड़े के राजा की विदाई हो रही है। कारों का काफिला ऐसा कि एक बार कोई नेता देख ले तो वो भी दंग रह जाए। थाने के बाहर चाहने वालों की भीड़ ने गर्मजोशी के साथ उनकों विदाई दी तो आतिशबाजी भी हुई।
मंगलवार को अनूठी विदाई हर किसी के लिए यादगार बन गई। इंस्पेक्टर के चाहने वालों ने बग्गी में गाजे बाजे के साथ उन्हें विदा किया। इस दौरान उनकी पत्नी भी मौजूद रहीं। खूब आतिशबाजी भी हुई। इंस्पेक्टर का कानपुर के ही बर्रा थाने में ट्रांसफर हुआ है।  चकेरी थाना के प्रभारी रणजीत राय ने अपना पांच साल का कार्यकाल सफलता पूर्वक पूरा किया।
जरूरत पर साथी पुलिस टीम का साथ दिया। वहीं, इलाके में हरवर्ग से तालमेल रखा। इस विदाई को देखने के लिए थाने के बाहर भीड़ उमड़ पड़ी। यहां विदाई समारोह में पहले उन्हें फूलमालाओं से लाद दिया गया। इस दौरान उनकी पत्नी बच्चे भी रहे। लोगों ने उनका भी अभिनंदन किया।
इसके बाद उन्हें परिवार के साथ बग्गी में बिठाकर थाने से रामादेवी चौराहे से घुमाकर गाड़ियाें के काफिले के साथ बर्रा थाना के लिए रवाना किया गया। इस दौरान चकेरी चौकी इंचार्ज अतुल सिंह, जाजमऊ चौकी इंचार्ज अनुराग सिंह आदि रहे। बतादें कि एसएसपी अनंत देव तिवारी ने मंगलवार को शहर के कई थाना प्रभारियों का स्थानांतरण किया है।
जिसमें चकेरी इंस्पेक्टर रणजीत राय का भी स्थानांतरण बर्रा थाना हुआ है। इस जानकारी पर मंगलवार दोपहर को थाना क्षेत्र के सभी पुलिसकर्मियों के अलावा एस10 (स्पेशल पुलिस ऑफीसर की कमेटी) आदि लोगों की भीड़ थाने में जमा होने लगी। उन्होंने थाने में ही बैंड बाजे और बग्गी का इंतजाम किया। लोगों ने उन्हें मिली नई जिम्मेदारी की भी शुभकामनाएं दी। इसपर रणजीत राय ने सभी का आभार भी जताया।

Related News

Leave a Reply