Total Visitors : 5 8 1 4 9 9 2

बरतें सावधानी!2 दिन अभी और जारी रहेगा सर्दी का सितम ...

                                                                                                                                             न्यूनतम तापमान 2.6 डिग्री पहुंचा  

कानपुर:-पहाड़ों से आ रही बर्फीली हवाओं ने कानपुर समेत आसपास के जिलों के तापमान में 6 डिग्री तक गिरा दिया है। रविवार-सोमवार की रात न्यूनतम तापमान 2.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक 2 दिन अभी और कड़ाके की ठंड पड़ेगी। 19 जनवरी से कुछ राहत मिलने के आसार हैं।

                                                                                                                                                   72 घंटे का येलो अलर्ट जारी 

कानपुर मंडल में अगले 72 घंटों का यलो अलर्ट जारी किया गया है। अब 18 और 19 जनवरी को गलन का अहसास रहेगा। रविवार को दिन का तापमान 23.4 डिग्री से 19 डिग्री सेल्सियस हो गया। 4.4 डिग्री सेल्सियस की कमी हो गई। रात का तापमान में 6 डिग्री की कमी आई और न्यूनतम तापमान 2.6 डिग्री रिकॉर्ड हुआ। वहीं 23 से 25 जनवरी के बीच कानपुर मंडल में कहीं-कहीं बारिश के आसार हैं।

                                                                                                                                               तेज रफ्तार से चलीं बर्फीली हवाएं

बीते 24 घंटे से 15-20 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज बर्फीली हवाएं चल रही हैं। इन हवाओं ने ठिठुरन भरी सर्दी बढ़ा दी। पहाड़ों से आ रहीं इन हवाओं के चलते लोगों को धूप में खड़े होने के बावजूद कैप, मफलर आदि से कान बंद रखने पड़े। हालांकि सोमवार की सुबह भी धूप के साथ हुई है। ठंडी हवाएं जारी हैं।

                                                                                                                                                  19 जनवरी से मिलेगी राहत 

सर्दी से मिलेगी राहत, बढ़ेगा पारा मौसम विभाग का मानना है कि सर्द हवाएं लगातार चलती रहने से रात का पारा गिरेगा। दिन में बर्फीली हवाओं से ही सर्दी रहेगी। पूर्व में जिस तरह के बदलाव की संभावना जताई जा रही थी फिलहाल वैसा नहीं होगा। धूप से दिन का पारा तेजी से नीचे नहीं आएगा पर रात का पारा गिरेगा। सर्दी का यह दौर 18 जनवरी तक चलेगा। 19 जनवरी को सामान्य सर्दी रहेगी।

Related News

Leave a Reply