Total Visitors : 5 7 6 5 5 3 6

उन्नाव: दहशत में गांव छोड़ रहे किसान, घरों में महिलाएं ...

घरों में ताले बंद

उन्नाव में ट्रांसगंगा सिटी स्थल पर रविवार को हुए बवाल में पुलिस पर हमले के बाद वीडियो रिकार्डिंग के आधार पर लोगों को चिह्नित कर गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। दहशत में सैकड़ों किसानों ने गांव छोड़ दिया है। बवाल में दोनों एफआईआर में 36 नामजद के साथ ही चार सौ अज्ञात लोगों को भी शामिल दिखाया गया है।
गांवों में दिनरात पुलिस की चहलकदमी से ग्रामीणों में दहशत है। पुलिस बवाल में उनका नाम न शामिल कर दें इस डर से बड़ी संख्या में ग्रामीण गांव छोड़ रहे हैं। शनिवार और रविवार रात नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने दबिश दी तो कई घरों में ताले बंद मिले। ग्रामीणों ने बताया कि पुलिस जिसे चाहती है पूछताछ के नाम पर थाने लेकर चली जाती है।

कन्हवापुर और शंकरपुर गांव के लोगों ने बताया कि गांव के कई लोग परिवार सहित बाहर चले गए हैं। कई परिवारों में केवल महिलाएं ही हैं। सोमवार कन्हवापुर, शंकरपुर सरांय, लक्ष्मीखेड़ा, मुरलीपुर समेत अन्य गांवों में घरों में महिलाएं ही नजर आईं। एएसपी ने विनोद कुमार पांडेय ने बताया कि किसी निर्दोष पर कार्रवाई नहीं की जाएगी। उन्होंने ग्रामीणों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है।

एडीएम राकेश कुमार सिंह ने बताया कि अधिग्रहण शर्त के अनुसार किसानों को 6 प्रतिशत जमीन विकसित करके बिना कोई डेवलपमेंट चार्ज लिए दी जाएगी। जिन 124 किसानों को उनके परिवार में जमीन के मालिकाना हक को लेकर मुआवजा नही दिया जा सका है। उनका मालिकाना हक के प्रमाणित दस्तावेज देते ही 15 -20 दिन में मुआवजा राशि का भुगतान कर दिया जाएगा। एडीएम ने साफ कहा कोई भी बात अब केवल किसानों से ही होगी किसी भी बिचौलिए को वार्ता में शामिल नही किया जाएगा।

Related News

Leave a Reply