Total Visitors : 5 8 0 7 6 8 0

पाकिस्तान के पीएम की निकल रही थी शवयात्रा ...

 धक्कामुक्की हम आगे के चक्कर में भिड़े सिख नेता

कानपुर: पाकिस्तान में सिख युवती का जबरन धर्म परिवर्तन कराकर एक मुस्लिम युवक से निकाह कराए जाने पर सिख समाज में खासा आक्रोश है। इसके विरोध में सिखों ने शनिवार को एनटू रोड चौराहे पर पाक के प्रधानमंत्री का पुतला फूंका। फतेह बहादुर सिंह गिल की अगुवाई में सिखों ने पाक के पीएम इमरान खान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
मांग की गई कि पाक सरकार दोषियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करे। यहां पर अवतार सिंह चावला, हरजिंदर सिंह, बलविंदर सिंह बब्बू, मंगल सरदार, सुशील गुप्ता, अजीत सिंह, सुरजीत सिंह आदि मौजूद थे। कानपुर के गुमटी नंबर 5 स्थित संतनगर चौराहे पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की प्रतीकात्मक शव यात्रा निकालने के दौरान फोटो खिंचवाने के चक्कर में पहले धक्कामुक्की हुई और फिर बाद में मारपीट हो गई।
घटना की जानकारी होते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले को रफादफा कराया। पाकिस्तान में एक सिख लड़की को मुस्लिम बनाने का मामला प्रकाश में आया है, जिसके विरोध में शनिवार सुबह संतनगर चौराहे से इमरान खान की प्रतीकात्मक शवयात्रा निकाली गई।
इस दौरान उत्तर प्रदेश युवा सिख संगठन के अध्यक्ष नरेंद्र जीत सिंह मिंटा शव यात्रा के आगे चलकर नारेबाजी करने लगे, जिसका कुछ लोगों ने विरोध किया। संतनगर चौराहे पर ही आपस में फोटो खिंचवाने के लिए धक्कामुक्की होती रही, जिस पर पहले गाली गलौज हुई। इसी दौरान वहां मौजूद कुछ लोगों ने नरेंद्र जीत सिंह मिंटा की पिटाई कर दी। घटना के बाद मिंटा ने 100 नंबर डायल कर दिया। इस पर फजलगंज थाने की पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन तब तक प्रदर्शनकारी जा चुके थे। इस दौरान गुरुद्वारा भाई बन्नो साहिब के वाइस चेयरमैन सरदार मोहकम सिंह ने मामले को रफा-दफा कराया।

 

Related News

Leave a Reply