Total Visitors : 5 8 1 2 6 8 8

5 हजार रुपए का तमंचा 15 हजार रुपए में बेच रहे थे ...

चुनाव से पहले डिमांड में तमंचे

कानपुर- विधानसभा चुनाव में असलहों के प्रयोग की साजिश को पुलिस ने नाकाम कर दिया। चुनाव में बड़े पैमाने पर असलहे खपाने की योजना थी। बुधवार को कानपुर आउटर क्राइम ब्रांच और बिधनू पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन कर तमंचों का जखीरा और उसे बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर दिया। मामले में पुलिस ने तीन आरोपितों को अरेस्ट कर 23 तमंचे बरामद किए हैं।

चेकिंग अभियान में पकड़े संदिग्ध ने पहुंचाया

मंगलवार रात करीब साढ़े 8 बजे रिंद नदी के पास चल रहे चेकिंग में क्राइम ब्रांच टीम और थाना बिधनू पुलिस ने एक संदिग्ध को पकड़ा। उसके पास से एक तमंचा 315 बोर व एक जिन्दा कारतूस बरामद हुआ। पुलिस पूछताछ में संदिग्ध ने अपना नाम जगजीवन पासी बताया। वह नंदना थाना घाटमपुर निवासी है। तमंचे के बारे में पूछताछ करने पर उसने बताया कि ग्राम गडरियन पुरवा घाटमपुर में शिववरन नाम का व्यक्ति तमंचा बनाता है । उसी से खरीदा है।

खेत में बनाते थे असलहा

पकड़े गए जगजीवन की निशानदेही पर रात साढे़ 9 बजे पुलिस ने ग्राम गडरियनपुरवा मे बने शिववरन के मकान पर दबिश दी। शिववरन व पंकज यादव को अवैध शस्त्र व शस्त्र बनाने के उपकरण और औजार के साथ गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि इसके बाद घाटमपुर क्षेत्र के तिलसड़ा गांव के खेत में बने कमरे में छापेमारी की गई जहां पर पूरी फैक्ट्री चलती मिली।

गैंगस्टर की कार्रवाई होगी

कानपुर आउटर एसपी अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि इनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में भी कार्रवाई होगी। असलहों के जरिए चुनाव में अराजकता फैलाने की योजना बनाई जा रही थी। जिन्होंने इस गिरोह से असलहा खरीदे हैं पुलिस उन तक पहुंचने का भी प्रयास कर रही है। पुलिस ने नंदना घाटमपुर निवासी जगजीवन पासी, गडरियनपुरवा घाटमपुर निवासी शिव वरन और पंकज यादव को गिरफ्तार किया गया है।

गांवों में सप्लाई हो चुके हैं असलहे

पुलिस की कड़ी पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि एक असलहा बनाने में पांच हजार का खर्च आता है। वहीं वह एक असलहा को 15 हजार या उससे ज्यादा रुपए में बेचते हैं। आरोपित जगजीवन पासी और शिववरन व पंकज आर्म्स एक्ट में जेल जा चुके हैं। वहीं चुनाव से पहले आरोपितों ने कानपुर देहात, घाटमपुर, बिधनू आदि इलाकों में तमंचों की सप्लाई की है।

इतने असलहे हुए बरामद

315 बोर के 20 तमंचे, 12 बोर की एक अधिया, 315 बोर की 2 अधिया, 3 अर्ध निर्मित 315 बोर के तमंचे, शस्त्र बनाने के उपकरण और औजार बरामद हुए।

Related News

Leave a Reply