Total Visitors : 5 7 9 7 3 7 2

कानपुर सेंट्रल स्टेशन को विश्वस्तरीय बनाने की तैयारी ...

कानपुर-चित्रकूट मेला स्पेशल 25 से

कानपुर सेंट्रल स्टेशन को विश्वस्तरीय बनाने की तैयारी तेज हो चुकी है। सेंट्रल स्टेशन पर एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं देने के लिए मंगलवार को रेलवे बोर्ड के प्रधान कार्यकारी निदेशक ओपी सिंह ने कार्यदायी संस्था ब्रिज एंड रूफ कंपनी व इजीआईएस के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। इसमें उन्होंने स्टेशन के सुंदरीकरण और यात्री सुविधाओं को लेकर भी चर्चा की।

सेंट्रल के कमेटी हॉल में हुई बैठक में तय हुआ कि स्टेशन के कैंट और सिटी साइड में यात्री सीधे पोर्टिको में वाहन खड़े कर सकें इसके लिए दोनों ओर लेन बनाई जाए। सिटी साइड में रेलवे कॉलोनी की खाली जमीन पर आलीशान होटल बनेगा।
इसके अलावा यात्री सुविधाएं भी बढ़ाई जाएंगी। सभी प्लेटफार्म और सर्कुलेटिंग एरिया में टाइल्स बिछाई जाएंगे। इसके लिए इंजीनियरिंग विभाग से तेजी से काम करने के लिए कहा गया। सिटी साइट सेकंड साइट को और सुरंग को हवादार बनाने के निर्देश दिए गए। जल्द ही डीपीआर तैयार कर काम शुरू करने के लिए कहा गया। बैठक में स्टेशन अधीक्षक आरएनपी त्रिवेदी भी मौजूद थे।

चित्रकूट में मार्गशीर्ष यानी अगहन अमावस्या मेला के मद्देनजर रेलवे कानपुर-चित्रकूट मेला स्पेशल ट्रेन चलाएगा। यह ट्रेन 25 से 27 नवंबर तक चलेगी। उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्कअधिकारी ने बताया कि यह ट्रेन दोपहर 2 बजे कानपुर सेंट्रल से रवाना होगी। इसके बाद भीमसेन, कठारा रोड, घाटमपुर, हमीरपुर रोड, भरुआ सुमरेपुर, इंगोटा, रागौल, बांदा, खुरहंड, अतर्रा होते हुए रात 8:55 बजे चित्रकूट धाम पहुंचेगी। इसके बाद चित्रकूट धाम से रात 9:25 बजे रवाना होकर रात 3 बजे कानपुर सेंट्रल पहुंचेगी।

Related News

Leave a Reply