Total Visitors : 5 8 1 5 1 1 7

वीआईपी रोड पर स्ट्रीट लाइट और झालर लगने के बाद आकर्षक लुक ...

तिरंगे रंग में रंगी वीआईपी रोड

गणतंत्र दिवस के मौके पर कानपुर की वीआईपी रोड को तिरंगे रंग में रोशन कर दिया गया है। सोमवार शाम तक मेघदूत तिराहा से डीएवी चौराहा तक तिरंगा स्ट्रिप लाइट लगाने का कार्य पूरा कर लिया गया है। सोमवार को एक साथ झालर ऑन की गई। तिरंगे रंग में नहाई वीआईपी रोड को देखकर लोगों ने तारीफ भी की।

2 दिनों में पूरा कर लिया जाएगा कार्य

मार्ग प्रकाश विभाग के मुख्य अभियंता आरके पाल ने बताया कि हाल ही में वीआईपी रोड पर लगाई गई स्ट्रीट लाइट के पोल पर ट्राई कलर की झालर लगाई गई हैं। 2 दिनों में कंपनीबाग तक झालर लगाने का कार्य पूरा कर लिया जाएगा। हाल ही में डेढ़ करोड़ रुपए की लागत से स्ट्रीट लाइट लगाई गई हैं। हर एक पोल पर 2 LED लाइट लगाई गईं हैं।

साढ़े 5 किमी. रूट हुआ रोशन

कानपुर की सबसे खास सड़क वीआईपी रोड है, लेकिन इस रोड पर आज तक एक भी स्ट्रीट लाइट नहीं लगी थी। ऐसे में स्मार्ट सिटी से 2 करोड़ रुपए के बजट से स्ट्रीट लाइट लगाने का कार्य पूरा किया गया है। कंपनीबाग से रावतपुर तिराहे तक स्ट्रीट लाइट लगाने का काम शेष है। यहां 50 लाख रुपए से स्ट्रीट लाइट लगाई जाएंगी। साढ़े 5 किमी. की लंबाई में स्ट्रीट लगाने का काम पूरा हो चुका है। इस पूरे रूट पर 320 एलईडी लाइटें लगाई गई हैं।

2 दिनों में पूरा कर लिया जाएगा कार्य

मार्ग प्रकाश विभाग के मुख्य अभियंता आरके पाल ने बताया कि हाल ही में वीआईपी रोड पर लगाई गई स्ट्रीट लाइट के पोल पर ट्राई कलर की झालर लगाई गई हैं। 2 दिनों में कंपनीबाग तक झालर लगाने का कार्य पूरा कर लिया जाएगा। हाल ही में डेढ़ करोड़ रुपए की लागत से स्ट्रीट लाइट लगाई गई हैं। हर एक पोल पर 2 एलईडी लाइट लगाई गईं हैं।

ऑटोमैटिक होंगी ऑन-ऑफ

स्मार्ट सिटी प्रभारी आरके सिंह के मुताबिक स्ट्रीट लाइट लगाने का काम पूरा हो चुका है। कंपनीबाग से रावतपुर तिराहे तक लाइट लगाई जा रही हैं। स्ट्रीट लाइट्स को सीसीएमएस से जोड़ा गया है। अंधेरा होते ही लाइटें ऑन हो जाएंगी और सवेरा होते ही ऑफ हो जाएंगी।

Related News

Leave a Reply