Total Visitors : 8 0 6 3 6 6

फैक्ट्री मालिक के विरोध पर वापस लौटी थी टीम ...

नायब तहसीलदार ने फोर्स के साथ हटवाया कब्जा

कानपुर में बिधनू बिनगवां में रेलवे कॉरिडोर के लिए अधिग्रहण को चिह्नित की गई तिल्ली फैक्ट्री को नायब तहसीलदार ने फोर्स के साथ जेसीबी से गिरा दिया। इस दौरान फैक्ट्री मलिक स्टे ऑर्डर दिखाते हुए जेसीबी के सामने खड़े होकर विरोध करने लगे।

फैक्ट्री मालिक ने बताया कि उन्हें जमीन का मुआवजा दिए बिना फैक्ट्री ध्वस्त कर दी गई। आरोप लगाया कि उनकी करोड़ों रुपये की तिल्ली मलबे में दबकर नष्ट हो गई है। गोविंद नगर निवासी व्यापारी संजय फूलवानी की बिधनू बिनगवां में तिल्ली फैक्ट्री थी।

फैक्ट्री के पास से ही मुगलसराय भाऊपुर बूथ रेलवे कॉरिडोर निकल रहा है। जिसके लिए फैक्ट्री समेत आसपास की जमीन को अधिग्रहण के लिए चिह्नित किया गया था। नायब तहसीलदार विराग करवारिया ने बताया कि फैक्ट्री मालिक जानबूझकर मुआवजे को नहीं उठा रहे हैं।

फैक्ट्री के साथ पास में पड़ी सीलिंग की जमीन पर भी अधिकार जता रहे हैं। जिसकी वजह से निर्माणधीन रेलवे कॉरिडोर का काम रुका हुआ था। उपजिलाधिकारी के निर्देश पर जमीन कब्जा मुक्त कराई गई है।

फैक्ट्री मालिक के विरोध पर वापस लौटी थी टीम

कुछ दिन पहले डीएफसीसीआईएल (डेडीकेटेड फ्रेड कोरीडोर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया) के अधिकारियों ने फैक्ट्री का कुछ हिस्सा गिराया था। तब भी फैक्ट्री मालिक ने हाईकोर्ट का स्टे ऑर्डर दिखाते विरोध किया था। जिसपर अधिकारी जेसीबी लेकर वापस चले गए थे।

Related News