Total Visitors : 5 7 9 8 3 3 1

आईआईटीप्रोफेसर की छेड़छाड़ पर फ्रेंच छात्रा ने देश छोड़ा ...

पहले भी लग चुके हैं आरोप

कानपुर आईआईटी में करीब पांच महीने की पढ़ाई के लिए आई फ्रांस की छात्रा शारीरिक उत्पीड़न की घटना के चलते पांच सप्ताह में ही अपने देश लौट गई। एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत 30 जुलाई को कैंपस आई बीटेक सिविल इंजीनियरिंग ब्रांच की इस छात्रा को सेमेस्टर परीक्षा देने के बाद दिसंबर में लौटना था।छात्रा छेड़छाड़ की घटना से ऐसी सहमी की परिजनों से बात कर रविवार देर शाम ही यहां से चली गई। सूत्रों के मुताबिक छात्रा ने अपनी शिकायत में खुद के साथ हुए पूरे घटनाक्रम का जिक्र किया है। 

हंसमुख मिजाज की थी छात्रा, बन गए थे कई दोस्त

सिविल इंजीनियरिंग विभाग के छात्रों ने बताया कि पीड़ित छात्रा काफी हंसमुख मिजाज की थी। इसी के चलते उसने कम समय में कई दोस्त भी बना लिए थे। यही कारण है कि जब छात्रा ने खुद के साथ हुई इस घटना का जिक्र किया तो यहां के कई छात्रों ने उसे समझाया और काउंसलिंग की।शिकायत में भी उसकी मदद की जाने से पहले छात्रा अपने दोस्तों को गले लगाकर खूब रोई भी। दोस्तों से अपने बुरे अनुभव साझा करते हुए छात्रा ने वापस भारत नहीं आने की बात कही।

कमेटी के सामने दर्ज कराया बयान

छात्रा ने देश छोड़ने से पहले आईसीसी के सामने बयान भी दर्ज कराया। कमेटी में नौ सदस्य हैं और इनमें से छह महिलाएं हैं। सदस्यों के सामने छात्रा ने पूरी दास्तां बताई। बताया जाता है कि घटनाक्रम को बयां करते हुए वह रो रही थी। घटना की जानकारी होते ही पूरे कैंपस में चर्चाएं शुरू हो गईं। कुछ प्रोफेसरों का कहना है कि आरोपी प्रोफेसर पर इसके पहले भी ऐसे गंभीर आरोप लग चुके हैं। हालांकि तब उन्हें क्लीन चिट मिल गई थी। अब जब विदेशी छात्रा के साथ ऐसी घटना हुई है तो पूरे प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया।

Related News

Leave a Reply