Total Visitors : 5 8 0 8 0 4 8

कल्याणपुर पुलिस के कारखास के घर पकड़ा सट्टा, छह गिरफ्तार ...

एस पी साउथ और पश्चिम की संयुक्त कार्यवाही

कानपुर के मसवानपुर में कल्याणपुर पुलिस के कारखास रामा यादव के घर दबिश देकर एसपी साउथ और एसपी पश्चिम की टीम ने सट्टा पकड़ा। छह सटोरियों को गिरफ्तार कर 11.38 लाख रुपये भी बरामद किए गए। मामले में स्थानीय पुलिस की भूमिका की भी जांच शुरू हो गई है।

एसपी पश्चिम डॉ. अनिल कुमार ने बताया कि मसवानपुर में स्थित रामा यादव के घर से सट्टा खिलाए जाने की सूचना मिली थी। उसी आधार पर मंगलवार दोपहर को एसपी साउथ दीपक भूकर की टीम के साथ मिलकर दबिश दी गई। मौके से रामा यादव, कप्तान यादव, संजय मसी, कलीम वारिसी, श्याम नारायण और विकास को गिरफ्तार किया गया।

इनके पास से तीन मोबाइल और सट्टे की पर्चियां भी बरामद हुईं। मामले में कल्याणपुर थाने में केस दर्ज कराया गया है। एसपी ने बताया कि ये लोग आईपीएल में सट्टा खिलवा रहे थे। अभी तक ऑनलाइन सट्टा खिलाने या खेलने के साक्ष्य नहीं मिले हैं। ये सभी पर्चियों के जरिये ही सट्टा खिलवा रहे थे। आरोपी संजय एक महीने पहले भी जेल गया था।

पुलिस के संरक्षण में चल रहा था सट्टा

रामा यादव पिछले कई वर्षों से सट्टा खिलवा रहा था। मगर स्थानीय पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। दरअसल, रामा कल्याणपुर थाने के कई पुलिसकर्मियों का करीबी है। पुलिस चौकी पर भी उसका आना जाना था। इसी वजह से उसके घर जब दबिश दी गई तो कल्याणपुर पुलिस को कोई सूचना नहीं दी गई।

इलाकाई कारोबारियों के मिले नंबर

पुलिस ने सटोरियों के मोबाइल जब्त किए हैं। शुरुआती जांच में इलाके के कुछ कारोबारियों के नंबर उनके मोबाइल में मिले हैं। वहीं पूछताछ में आरोपियों ने बताया है कि कारोबारियों की रकम उन्होंने सट्टे में लगाई है। पुलिस इनके खिलाफ साक्ष्य जुटा रही है।

स्थानीय पुलिस की मिलीभगत है या नहीं, इसकी जांच की जा रही है। अगर साक्ष्य मिलते हैं तो कार्रवाई की जाएगी।
डॉ. अनिल कुमार, एसपी पश्चिम 

Related News

Leave a Reply